Saturday 21 July 2012

कुछ अन्य महत्वपूर्ण जानकारी


स्विसपत्रिका Schweizer Illustrierte के 11 नवंबर 1991 में जरी संस्करण के अनुसार, उस समय राहुल गाँधी के नाम से एक अकाउंट में दो बिलियन अमेरिकी डालर जमा थे जिसका संचालन सोनिया गाँधी किया करती थी! 2006 में स्विस बैंकिंग एसोसिएशन कि एक रिपोर्ट से पता चला कि भारतीय नागरिकों के संयुक्त जमा अभी
तक किसी भी अन्य देशके संयुक्त जमा से भी ज्यादा है!,ये रक़म कुल 1.4 खरब अमरीकी डॉलर के आसपास अनुमानित है , जोकि भारत के सकल घरेलू उत्पाद से भी अधिक है!

और ये विदेशों में पैसा जमा करवाने कि प्रथा भी इसी परिवार ने शुरू की है!
राहुल गांधी पर आरोप है कि 3 दिसंबर 2006 रात को राहुल ने अपने विदेशी दोस्तों के साथ अमेठी में एक वीआईपी गेस्ट हाउसमें चोबीस वर्षीय सुकन्या देवी का सामूहिक रूप से बलात्कार किया!

पीड़ित लड़की के माता-पिता का नाम बलराम सिंह और सुमित्रा देवी है जिनका पता है- 23-12 मेडिकल चोंक, संजय गांधी मार्ग, अमेठी, रायबरेली, उत्तर प्रदेश!


पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया!
महिला राष्ट्रीय आयोग का नेत्रित्व करने वाली डा. गिरिजा व्यास कोंग्रेस महिलाओं से ज्यादा कांग्रेस की सहयोगी साबित हुई! पीड़ित और उसके घरवाले लम्बे समय तक गुमशुदा रहे हैं!
और जब राहुल के खिलाफ अदालत में ये मामला गया, वहां इसका निपटारा भी पलक झपकते ही हो गया और इस वेह्शी को बा-इज्ज़त बरी कर दिया गया!
जिस देश में छोटे छोटे मुकदमे सालों तक चलते रहते हैं वहां बलात्कार , वो भी तब जब आरोपी में नेहरु के गंदे खून के अंश हों, आश्चर्य होता है ये देखकर कि कैसे ये परिवार महान बना हुआ है !
28 राज्यों और 7 संघ राज्य क्षेत्र अर्थात पुरे देश में समय के किसी भी बिंदु पर आधे से ज्यादा क्षेत्र पर इस परिवार कि पार्टी का राज रहा है!
क्या विकास कर दिया और कोण सा ऐसा तीर मार दिया जो कोई और नहीं मार सकता था?
इस परिवार के लोगों का गुणगान या आजादी में योगदान उतना नहीं रहा है जितना हमें पढाया जा रहा है!
अगर अब इसकी सच्चाई सामने नहीं आई तो आने वाली नस्ल तक तो ये जानकारियां भी नहीं पहुँचने देंगे इस परिवार के चमचे!

No comments:

Post a Comment